दिल्ली प्रीमियर लीग: 8 सितंबर तक राजधानी में रूट डायवर्जन, स्टेडियम जाने से पहले देख लें पुलिस का ट्रैफिक प्लान

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली प्रीमियर लीग क्रिकेट मैच खेला जा रहा है. शनिवार को शुरू हुआ यह खेल 8 सितंबर तक चलेगा. इसमें पुरुष एवं महिला क्रिकेट टीमें कुल 40 मैच खेलेंगी. इन मैचों के दौरान स्टेडियम के आसपास के इलाकों में जाम लगने की संभावना है. इसी संभावना को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली में रूट डायवर्जन किया है. इसमें दिल्ली पुलिस ने बैरिकेट लगाकर कुछ सड़कों पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है.

वहीं इन सड़कों पर आने वाले ट्रैफिक को वैकल्पिक सड़कों की ओर डायवर्ट कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर अलर्ट भी जारी किया है. इसमें बताया है कि आठ सितंबर तक दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से आसफ अली रोड तक की सड़क को बंद रखा जाएगा. इस सड़क पर हल्के या भारी वाहनों की आवाजाही नहीं होने दी जाएगी. यह प्रतिबंध खास तौर पर क्रिकेट मैच के दौरान शाम 4:30 बजे से रात 12 तक लागू रहेगा.

ऐसे मिलेगा स्टेडियम में प्रवेश
दिल्ली पुलिस के मुताबिक राजघाट से जेएलएन मार्ग, कमला मार्केट से राजघाट, तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट और रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट की सड़क पर भी वाहनों की आवाजाही नहीं होगी. इसी प्रकार स्टेडियम के दक्षिणी हिस्से में स्थित गेट संख्या एक से सात से प्रवेश मिलेगा. इस गेट तक लोग बहादुरशाह जफर मार्ग से जा सकेंगे. वहीं गेट संख्या आठ से 15 से स्टेडियम में प्रवेश करने के लिए जेएलएन मार्ग से जाना होगा. गेट संख्या 16 से 18 में प्रवेश करने के लिए दर्शक बहादुरशाह जफर मार्ग स्थित पेट्रोल पंप के पास से जा सकेंगे.

पार्किंग लेबल वाली गाड़ियों को मिलेगा प्रवेश
जारी अलर्ट में दिल्ली पुलिस ने वाहन चालकों को पार्किंग का ध्यान रखने की चेतावनी दी है. बताया है कि बहादुरशाह जफर मार्ग, जवाहर लाल नेहरू मार्ग एवं रिंग रोड पर राजघाट सेआईपी फ्लाईओवर तक वाहनों को खड़ा पर रोक लगा दी गई है. इन सड़कों पर कहीं भी गाड़ी खड़ी होने पर क्रेन की मदद से उठा लिया जाएगा. इसका पूरा खर्च गाड़ी मालिक से वसूल किया जाएगा. पुलिस के मुताबिक स्टेडियम के अंदर केवल वही गाड़ियां जा सकेंगी, जिनके उपर पार्किंग का लेबल लगा होगा और इस लेबर पर गाड़ी का नंबर होगा.बिना लेबल पास वाले वाहनों के लिए पार्किंग की सुविधा माता सुंदरी रोड, शांति वन और पावर हाउस रोड पर होगी.

Related posts

Leave a Comment